Suspended : SSP रायपुर ने दो आरक्षक को किया सस्पेंड, देखें आदेश

Spread the love

 

रायपुर। Suspended : राजधानी रायपुर के टिकरापारा थाना में पदस्थ दो कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है। एसएसपी संतोष सिंह ने शिकायत के बाद दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। आरक्षक 1433 चंद्रभान भदौरिया, थाना टिकरापारा और आरक्षक 1626 सुरजीत सिंह सेगर का नाम शामिल है।

निलंबन आदेश में लिखा गया है कि नगर पुलिस अधीक्षक पुरानी बस्ती द्वारा प्रेषित जांच प्रतिवेदन में थाना टिकरापारा में पदस्थ निम्नलिखित पुलिसकर्मियों द्वारा थाना टिकरापारा क्षेत्रांतर्गत भाठागांव बस स्टैण्ड में आमजन के साथ दुर्व्यवहार करते हुए अपशब्दों का प्रयोग कर अशोभनीय आचरण प्रदर्शित करना पाये जाने के फलस्वरूप इन पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर रक्षित केन्द्र रायपुर संबद्ध किया जाता है।

LIvekhabhar | Chhattisgarh News

मिली जानकारी के मुताबिक, सिख समुदाय के बहादुर सिंह के साथ टिकरापारा में पदस्थ आरक्षक चंद्रभान भदौरिया और सुरजीत सिंग सेगर ने पुलिस होने का रौब दिखाते हुए बहादुर सिंह की पगड़ी खोलकर बाल खींचा था। जिसे लेकर पीड़ित ने सिख समाज को पत्र लिखकर पगड़ी गिराकर जुड़ा पड़कर, बाल खींच कर, धार्मिक – सामाजिक गलियां देने, बिना वजह मारपीट करने के लिए की जानकारी दी थी। एसएसपी ने पुरानी बस्ती डीएसपी को जांच के आदेश दिये थे। जांच रिपोर्ट आने के बाद दोनों आरक्षकों को दोषी पाया गया। एसएसपी संतोष सिंह ने मामले को संज्ञान में लेते हुये तत्काल प्रभाव से दोनों आरक्षकों को निलंबित कर दिया है।

 


Spread the love