हाथरस कांड पर सरकार का बड़ा एक्शन, SDM-CO समेत छह को किया सस्‍पेंड

Spread the love

LIvekhabhar | Chhattisgarh News

लखनऊ। आख़िरकार 7 दिन बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने हाथरस कांड पर पहला एक्शन लिया है। सरकार ने SDM, CO समेत 6 अफसरों को सस्पेंड कर दिया है। बता दें कि SIT ने सोमवार रात 900 पेज की रिपोर्ट उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपी थी।

रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने आयोजन को गंभीरता से नहीं लिया। साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी जानकारी तक नहीं दी गई। भीड़ के पर्याप्त इंतजाम नहीं किए, जिसके चलते हादसा हुआ है। आयोजकों ने बिना पुलिस वैरिफिकेशन जिन लोगों को अपने साथ जोड़ा, उनसे अव्यवस्था फैली है। जांच के दौरान 150 अफसरों, कर्मचारी और पीड़ित परिवारों के बयान दर्ज किए।

Read More : Hathras Update : सत्संग में मची भगदड़ में 122 लोगों की मौत, 80 हजार की मिली थी परमिशन, पहुंचे गए ढाई लाख, आयोजक पर FIR

SDM, CO, तहसीलदार, इंस्पेक्टर, चौकी इंचार्ज ने अपनी जिम्मेदारी में लापरवाही की। एसडीएम ने बिना कार्यक्रम स्थल का मुआयना किए कार्यक्रम की अनुमति दी। सीनियर अफसरों को भी जानकारी नहीं दी। रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई है कि भोले बाबा के कार्यक्रम के आयोजकों ने तथ्यों को छिपाकर कार्यक्रम की अनुमति ली। आयोजकों ने पुलिस के साथ दुर्व्यवहार किया गया। पुलिस को कार्यक्रम स्थल पर निरीक्षण से रोकने का प्रयास किया। हादसे के बाद आयोजक मंडल के सदस्य घटनास्थल से भाग गए।


Spread the love